Business Idea: बेरोजगार महिलाएं घर से करें यह बिजनेस ,महीने के 15000 होगी इनकम

Business Idea: बेरोजगार महिलाएं घर से करें ये बिजनेस, महीने के 15 हजार होगी आमदनी Business Idea: महिलाएं घर की आन वान शान होती हैं, और यही वजह हैं की पुरुष अपने पत्नी को बाहर मेँ काम करने के लिए नहीं बोलता हैं। हलाकी अभी का जवाना बदल चुका हैं, अभी अधिकत्तर महिलाएं किसी ना किसी प्राइवेट कंपनिया में काम करती हैं। वही बहुत सी ग्रामीण क्षेत्र की भी महिलाएं खेतों में भी काम करने जाती हैं। लेकिन यदि हम कहें की अब आप घर बैठे काम करके महीने के अच्छी खासी इनकम कर सकतें हैं तो कैसा रहेगा। जी हाँ हम आपको एक ऐसी Business Idea के बारें में बताएंगे जिससे आप 25 से 30 हजार प्रत्येक महीने कमाई कर सकेंगे क्युकी अक्सर महिलाएं पैसों के लेकर दूसरे पर निवहार रहती हैं। साथ ही हर किसी को बाहरी कंपनियों में काम करना संभव नहीं हो पाता हैं। और महंगाई के साथ बेरोजगारी भी इतना बढ़ गया हैं की घर को चला पाना महज 9से 14 हजार में असंभव हो गया हैं। दरअसल जिंदगी को जीने के लिए पैसों को होना जरूरी हैं इसलिए हम महिलाओं के लिए खाना बनाने का आइडिया लाएं हैं, यानि की इनसे जुड़ा हुआ हैं ये बिजनेस जिसे आप घर से शुरू कर सकतें हैं। आपको दुकानों और अधिक पूंजी की निवेश नहीं करना पड़ेगा महज गिने चुने 5 से 8 हजार की लागत से हर महीने हजारों रुपये का मुनाफा कमा सकतें हैं। आइए बेरोजगार महिलाओं को रोजगार का नया रास्ता लोगों को खाना बनाकर उन्हे उनके रूम तक पहुंचा कर महीने के हजारों रुपये कमा सकतें हैं। शायद आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की Tiffin Service Business पिछले कई सालों से डिमांड पर हैं और इसे अधिकत्तर राज्यों में लोग कर रहें हैं। यदि आप इस बिजनेस को करते हैं तो आप बड़ी-बड़ी कंपनिया में काम कर रहें वर्कर से आप मिलकर बात कर सकतें हैं।
अपने बारें में बताएं की हम स्वादिष्ट खाना बनाते हैं यदि आप खाना हमारे पास से खाते हैं तो दो वक्त का 85 रुपये लेंगे इससे आपको ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी साथ ही आपकी बिजनेस तेजी से ग्रोथ होगी और आप महिनें के 25 हजार से अधिक की कमाई कर पाएंगे। इसी तरह से आप अन्य-अन्य क्षेत्रों के लोगों से बात कर सकते हैं और ऑर्डर ले सकतें हैं। फिर आप उन्हे दो वक्त की खाना सही समय पर पहुंचा दे अथवा उन्हे बोल दे की आप हमारे पास आकार खाना ले जाएँ। आचार बनाने का बिजनेस हैं अच्छा विकल्प आचार के नाम से यकीनन आपके मुंह में पानी आ गया होगा हलाकी नहीं आया हैं तो हम आपको बता दे अब घर बैठे बेरोजगार महिलायें इस Pickle Businessकर मोटा मुनाफा कमा सकतें हैं। आचार खाना हर किसी को पसंद हैं, इसमें सर्दी अथवा गर्मी का कोई कनेक्शन नहीं हैं किसी भी सीजन में आचार लोग बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। यदि आप इस व्यापार को करना चाहते हैं तो घर से शुरू कर सकतें हैं।
ईके लिए आपको घरों से आचार बनाना होगा फिर आप अपने निकटतम बाजारों में जाकर दुकानदारों से बात करके उन्हे डिलवर कर सकतें हैं। इसमें आप नाना प्रकार के आचार बना सकतें हैं जैसे गर्मी का सीजन में आम का आचार, नींबू का आचार, मिर्ची का आचार ऐसे बहुत से विकल्प मौजूद हैं जिसे आप बना कर मार्केटों में अच्छे मूल्य पर सप्लाई कर तगड़ा इनकम कमा सकतें हैं। महिलाएं फूड ब्लॉगिंग से पैसा कमा सकती हैं यदि आप आर्थिक तंगी से जुछ रहें हैं तो आपको एक अच्छी सूझ-बुझ के साथ हमारी ये बिजनेस आइडिया आज ही शुरू करें। पिछले कई सालों से खाना बनाने का अलग – अलग रेसिपी के विडिओ लोग बहुत देख रहें हैं। वो चाहे महिला हो या पुरुष लेकिन अब आप भी घर से ही फूड वलॉगिंग से ढेरों पैसा कमा सकतें हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं हैं। बस अपनी रोजमर्रा के लाइफ में सुबह – शाम जो भी खाना बनतें हैं उसे अपने मोबाईल से रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर डालना हैं। यदि आप रोजाना खाना का विडिओ डालेंगे तो आपके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर की संख्या बढ़ेगी सुर व्यूज में भी बढ़ोत्तरी होगी फिर आपको हर महीने यूट्यूब के तरफ से आपके खाते में पैसे आने शुरू हो जाएंगे। ध्यान दे सर्वप्रथम टिफिन सर्विस वाला बिजनेस शुरू कर आप इसे भी पार्ट टाइम कर सकतें हैं जोभी खाना बनें उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दे यानि की यूट्यूब पर देखते ही देखते आप कुछ ही महीनों में बहुत अच्छा कमाई करना शुरू कर देंगे |