नौकरी में आज का जीवन

Naukri Mein mein Bhrashtacha





मैंने अपनी जिंदगी में देखा है कि 2001 से मैंने हरियाणा राज्य के गवर्नमेंट जॉब के लिए कई अप्लाई ओं की है लेकिन कहीं से भी कोई रिप्लाई नहीं आया क्या यही वजह है कि हमारे देश में भ्रष्टाचार कब तक चलता रहेगा या मैं उत्तराखंड का निवासी हूं इसलिए मेरा फार्म रद्द कर दिया गया या बिना जानकारी के मुझे बताया तक नहीं दिया कि मेरा फार्म का क्या हाल हुआ किस वजह से मेरे को नौकरी नहीं मिल पाई है क्या यही हमारा भारत देश में रूल रेगुलेशन है मैं चाहता हूं कि जो भी सरकार आए कोई भी प्रधानमंत्री बने चीफ मिनिस्टर बने प्रेसिडेंट बने यह कोई भी अवसर आए लेकिन हमारे देश में आज के बाद हर बंदे को अधिकार है कि वह जानकारी हासिल करें कि उसके ईमेल एड्रेस या मैसेज फोन नंबर पर उसको उसकी जानकारी दिए कि उसको किस वजह से उस नौकरी की वजह क्या थी कि जिस वजह से उसको नौकरी नहीं मिल पाई क्या वहां फेल हो गया क्या पीएम के लिए एक ऑफिसर इंटरव्यू देने के लिए जाता है तो उसको उसको 5 मिनट के अंदर में कैसे पता लग जाता है कि वह इस काम के लायक नहीं है क्या यही हमारे देश के भविष्य है मैं चाहता हूं कि हमारे देश में कोई भी सरकार आए मैं किसी के खिलाफ नहीं बोलता लेकिन यह चाहता हूं कि हमें एक-एक दिन का हिसाब चाहिए हम ढाई ₹300 पर चलाए करते हैं लेकिन हमारी मजदूरी करके उसमें पे करते हैं प्लस उस में फोटो लगता है अटेस्टेड करवानी पड़ती है फोटो कॉपी करवानी पड़ती है उसकी पैसे लगते हैं स्पीड पोस्ट करना पड़ता है उसका रिजन क्या होते हैं सब चीजों का ऑनलाइन होना चाहिए कि किस वजह से उसको यह नौकरी नहीं मिली मैं यह चाहता हूं कि कोई भी जानकारी या अच्छा बंदा इस चीज को बारे में जानता हो तो हमें बताएं रिप्लाई करें और इसके बारे में सारे को जानकारी दी जाए मैं यही चाहता हूं मैं सरकारी अफसर या डिपार्टमेंट से यही बात कहना चाहता हूं कि हरियाणा में आज से लेकर 2001 से लेकर 2018 तक मैंने अभी भी जो फार्म भरे थे उसमें से किसी का भी रिप्लाई मेरे पास नहीं आया मेरे पास उसकी चालन की फोटो कॉपियां पड़ी है क्या मैं उनका क्या कर सकता हूं धन्यवाद